सोना आयुर्वेद & प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र

हमारे यहाँ पुरानी असाध्य बीमारियों जैसे गठिया, कमर दर्द, जोड़ो का दर्द, साईटिका, शुगर, मोटापा, थायराइड, बवासीर, कमजोरी, बालो का झड़ना इत्यादि अनेको बीमारियों का आयुर्वेदिक & प्राकृतिक उपचार किया जाता है।

“शारीरिक, मानसिक, सामाजिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक स्वस्थता की पूर्ण अवस्था” ही सम्पूर्ण स्वास्थ्य की परिभाषा है। जब कोई व्यक्ति विभिन्न शारीरिक रोगों से ग्रसित रहता है तो उसे शारीरिक रूप से रोगग्रस्त माना जाता है। जब कोई व्यक्ति तनाव, चिन्ता, नकारात्मक सोच से ग्रसित रहता है तो उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ माना जाता है। जब कोई व्यक्ति निरन्तर अपने परिजनों, सम्बन्धियों और मित्रों के साथ कलह करता है तो उसे सामाजिक रूप से अस्वस्थ माना जाता है। जब कोई व्यक्ति क्रोध, लालच, अहंकार, घृणा, ईर्ष्या इत्यादि से ग्रसित रहता है तो उसे भावनात्मक स्वस्थ माना जाता है। जब व्यक्ति मोह और उलझनों के साथ अशान्त रहता है तो उसे आध्यात्मिक रूप से अस्वस्थ माना जाता है।
सभी रोगों का एक ही कारण है, यह है शरीर में विजातीय द्रव्यों (Waste Products) का इकट्ठा हो जाना। अर्थात शरीर की गंदगी शरीर में ही इकट्ठी हो जाना।

“हमारा मुख्य उदेश्य लोगो को स्वस्थ्य समृद्ध, बीमारी मुक्त जीवन जीने के लिये प्रेरित करना है !”

  • निशुल्क बॉडी चेकअप & कंसल्टेशन
  • दवाओं पर 20% तक का डिस्काउंट
  • निशुल्क डाइट चार्ट & स्वस्थ्य पुस्तिका
  • घर तक दवा पहुंचाने (Home Delivery) की सुविधा उपलब्ध

डॉ. चन्दन सिंह चौहान

B.N.Y.S, DPh(Ayurveda)

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home3/boostabr/public_html/sonaayurveda/wp-includes/functions.php on line 5420